मुख्य सचेतक ने किया जिला परिषद में नये भवन का उद्घाटन


अजमेर। सरकारी मुख्य सचेतक डॉ. रघु शर्मा ने अधिकारियों से कहा है कि वे निश्चित कार्य योजना व समयबद्ध कार्यक्रम के आधार पर कार्य एवं योजनाओं की क्रियान्विति को अंजाम दें और समय-समय पर सम्पूर्ण प्रगति से जनप्रतिनिधियों को अवगत करायें। उन्होंने कहा कि यदि इसके बावजूद कार्य समय पर पूरे नहीं होते हंै तो यह संबंधित अधिकारी की ढिलाई और कोताही ही मानी जायेंगी।

डॉ. रघु शर्मा जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक में उनके किये गये अभिनंदन के पश्चात अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिकारी जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेते हैं तो कार्यों को समय पर पूरा करने में आसानी होती है और स्थानीय स्तर की समस्याओं का निराकरण होता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के स्पष्ट निर्देश है कि आम जनता की समस्याओं का समाधान तत्काल हों तथा विकास कार्यों व योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचे, इसी दृष्टि से उन्होंने पंचायती राज संस्थाओं को पूरे संसाधन उपलब्ध करायें और इसे मजबूत करने के लिए पांच विभाग पूरी तरह से सौपें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे जनता की समस्याओं को टालने की कौशिश नही करें तथा सकारात्मक सोच अपनाकर उन्हें पूरा करने का प्रयास करें। बैठकों में पूरी तैयारी के साथ आए जिससे यहां मौजूद जनप्रतिनिधियों की शंकाओं का समाधान हो सकें। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी बैठकों में नही आने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही भी करनी चाहिए।
मुख्य सचेतक डॉ. रघु शर्मा ने इस मौके पर जिला परिषद भवन में नवनिर्मित भवनों का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर जिला प्रमुख श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा, किशनगढ़ के विधायक श्री नाथूराम सिनोदिया, समाज सेवी श्री भंवर सिंह पलाड़ा सहित उपजिला प्रमुख एवं जिला परिषद के सदस्य मौजूद थे। मुख्य सचेतक ने अजमेर में जिला परिषद द्वारा ग्रामीण विकास के लिए गत दो वर्षो में किए कार्यो की सराहना की और कहा कि पूरे लग्न से कराया विकास जन-जन तक पहुंचता है।

मुख्य सचेतक बनने के बाद पहली बार जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक में आने पर डॉ. रघु शर्मा का जिला परिषद सभागार में स्वागत और अभिनंदन किया गया। जिला प्रमुख श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा ने उन्हें पुष्प गुच्छ भेंट किया। मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामपाल शर्मा ने साफा बंधाया तथा जिला परिषद के विभिन्न सदस्यों ने उनका माल्यार्पण किया। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश सिंधी, जिला रसद अधिकारी हरिशंकर गोयल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। मुख्य सचेतक डॉ. रघु शर्मा तथा जिला प्रमुख श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा ने वर्ष 2012 की जिला परिषद डायरी का विमोचन भी किया, जिसमें विभिन्न सूचनाएं तथा जिला परिषद के सदस्यों संबंधी जानकारी है। 

Comments