हिंदुओं के अधिकार समाप्त करने की कोशिश कर रही है सरकार-सिंघल



अजमेर। केन्द्र की वर्तमान सरकार हिंदू समाज के अधिकारों को समाप्त करने का प्रयास कर रही है और ऐसा विभिन्न कानूनों बना कर किये जाने का प्रयास किया जा रहा है। यह कहना है विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष अशोक सिंघल का। सिंघल मंगलवार को अजमेर प्रवास के दौरान पत्रकारों से रूबरू थे।
सिंघल ने आरेाप लगाया कि केन्द्र सरकार द्वारा प्रस्तावित हिंसा प्रतिषेध कानून के माध्यम से कांग्रेस देश के हिंदू समाज को निशाना बनाने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस का यह प्रयास न केवल तुष्टिकरण की नीति को बताता है, वरन हिंदू समाज के प्रति उनकी मानसिकता को भी जाहिर करता है। सिंघल ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार सोनिया गांधी के निर्देश पर गो मांस का निर्यात करने का मानस बना रही है। सिंघल ने कहा कि हिंदू समाज इसे स्वीकार नहीं करेगा और केन्द्र सरकार की हिंदू विरोधी नीतियों के खिलाफ देश का संत समाज आगामी अप्रैल माह में विशाल शक्ति प्रदर्शन की योजना बना रहा है।
राम मंदिर निर्माण के सवाल पर सिंघल का कहना था कि मंदिर निर्माण संसद के माध्यम से ही होगा और अगली लोकसभा इस बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेगी। सिंघल ने बताया कि मंदिर निर्माण के लिए पत्थरों को तराशने का काम 40 प्रतिशत से अधिक हो गया है। अगली हिंदू समर्थक सरकार के सहयोग से मंदिर निर्माण का कार्य पूर्ण किया जायेगा। प्रेस वार्ता से पूर्व सिविल लाइन्स स्थित राजेन्द्र जैन के आवास पर सिंघल ने विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं की बैठक ली।
 

Comments