हमें अपनी बेटियों पर नाज है-श्रीमती काक



अजमेर। पर्यटन, कला एवं संस्कृति, महिला एवं बाल विकास विभाग तथा अजमेर जिले की प्रभारी मंत्री श्रीमती बीना काक ने कहा कि हमें अपनी बेटियों पर नाज है और बेटियां हर क्षेत्र में आगे है।

प्रभारी मंत्री श्रीमती काक यहां पटेल मैदान में भास्कर द्वारा आयोजित बेटी बचाओ मैराथन वाक के शुभारंभ अवसर पर बोल रही थी। उन्होंने कहा कि बेटी को हमें किसी भी सूरत में कम नहीं आंकना चाहिए।

श्रीमती काक ने भास्कर द्वारा चलाये जा रहे बेटी बचाओ अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह सामाजिक सरोकार का अच्छा कार्य है जिसे हर माता-पिता को समझना होगा।

प्रभारी मंत्री ने हरी झंडी दिखा कर बेटी बचाओ मैराथन वाक का शुभारंभ किया। इस मौके पर अजमेर के महापौर कमल बाकोलिया, अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी, नगर सुधार न्यास के अध्यक्ष नरेन शाहनी भगत, महेन्द्र सिंह रलावता भी मौजूद थे।

भास्कर के स्थानीय संपादक डॉ. रमेश अग्रवाल ने पर्यटन मंत्री श्रीमती बीना काक का स्वागत किया। मैराथन वाक में अजमेर शहर की विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के सैंकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया, जो अजमेर शहर के विभिन्न मार्गों से होकर वापस पटेल मैदान पहुंची। राजस्व मंडल की अध्यक्ष श्रीमती मीनाक्षी हूजा ने बेटी बचाओ मैराथन वाक के समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि बेटियां हर क्षेत्र में अग्रणी है और पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने कायों को अंजाम देती है। उन्होंने मैराथन वाक में सम्मलित सभी छात्राओं को अपनी शुभकामनायें दी और भास्कर के प्रति भी धन्यवाद दिया कि उन्होंने वर्तमान समय के सबसे ज्वलंत सामाजिक मुद्दे पर अभियान शुरू किया है। श्रीमती हूजा ने इस अवसर पर छात्राओं को अपनी कविता की दो पंक्तियां भी तरन्नुम में सुनाई। कार्यक्रम का संचालन संतोष गुप्ता ने किया और प्रताप सनकत ने आभार व्यक्त किया।
 

Comments