जिले के समग्र विकास के लिए सभी का सहयोग जरूरी-जिला प्रमुख



अजमेर। जिला प्रमुख श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा ने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों सहित सभी से अनुरोध किया कि अजमेर जिले के विकास के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि अजमेर जिला परिषद ने विगत दो वर्षों में ग्रामीण क्षेत्र के प्रत्येक नागरिक तक पहुचंने का प्रयास किया है। श्रीमती पलाड़ा जिला परिषद की साधारण सभा एवं जिला आयोजना समिति की बैठक को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि उनके जिला प्रमुख के दो साल के कार्यकाल में जिले के सभी जनप्रतिनिधियों तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने पूरा सहयोग दिया जिसके फलस्वरूप उन्होंने पूरी ईमानदारी के साथ जिले के ग्रामीण क्षेत्र की सेवा करने का प्रयास किया। जिला प्रमुख ने सभी को विश्वास दिलाया कि वे पूरी ईमानदारी और मेहनत से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए हमेशा कार्य करेंगी। उन्होंने अधिकारियों से भी अनुरोध किया की वे जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक में पूरी तैयारी के साथ आए जिससे सदस्यों द्वारा रखी जाने वाली समस्याओं का समय पर निराकरण हो सकें। बैठक में सरकारी मुख्य सचेतक एवं केकड़ी के विधायक डॉ. रघु शर्मा, किशनगढ़ के विधायक नाथूराम सिनोदिया सहित उपजिला प्रमुख श्री तारा चन्द रावत व जिला परिषद के सदस्य मौजूद थे।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामपाल शर्मा ने गत नवम्बर माह में सम्पन्न साधारण सभा की बैठक में लिए गए निणर्यों पर विभागों द्वारा की गई कार्यवाही के बारे में जानकारी दी तथा जिला परिषद की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया। अतिरिक्त कलेक्टर मोहम्मद हनीफ ने पेराफेरी गांव में भूमि आंवटन के संबंध में राज्य सरकार स्तर पर की जा रही कार्यवाही की जानकारी दी। जिला परिषद के सदस्य कृष्ण गोपाल जोशी, राजेन्द्र सिंह रावत, ओमप्रकाश जेदिया, ओमप्रकाश भड़ाणा, नंदाराम, मांगीलाल बालोटिया, श्रीमती संतोष रावत, सुमन मण्डावलिया, नाथी देवी रैगर ने पानी, बिजली, यातायात विभाग संबंधी चर्चाओं में भाग लेकर अपने-अपने क्षेत्र में कराये जा रहे कार्यों एवं समस्याओं के बारे में बताया।
बैठक में श्रीनगर के प्रधान रामनारायण गुर्जर व पीसांगन की प्रधान श्रीमती कमलेश पोकरणा ने भी पानी, बिजली, यातायात पर विस्तार से चर्चा की। मसूदा प्रधान भी मौजूद थी। विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने जिले में चल रहे विकास कार्यों के बारे में बताया। 

Comments