भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने दिया कलेक्ट्रेट पर धरना, सरकार को कोसा




अजमेर। भारतीय जनाता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के शहर अध्यक्ष शफी बख्श ने बताया कि गुरुवार को कलेक्ट्रेट पर 11 से 2 बजे तक भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा शहर व देहात की तरफ से विशाल धरने व प्रदर्शन का आयोजन किया गया। धरने का नेतृत्व मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष अमीन पठान किया। अमीन पठान ने इस मौके पर कहा कि कांग्रेस की यह सरकार मुस्लिम और अल्पसंख्यक विरोधी हैं, जिसने आज तक अल्पसंख्यक समाज के साथ सिर्फ छल किया है। चाहे वो ऋण देने के मामले में हो या हज हाउस या मदरसा बोर्ड की बिल्डिंग न बनाये जाने के संदर्भ में हो। इस सरकार ने अब तक उर्दू शिक्षकों की नियुक्ति तक नहीं की हो, बल्कि जो पैराटीचर्स वसुन्धरा सरकार ने लगाये थे, उनको अब तक प्रबोधक तक नहीं बनाया गया है। वसुन्धरा राजे की सरकार ने बिना भेद-भाव के अल्पसंख्यकों के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी। यह कांग्रेस की सरकार वसुन्धरा राजे द्वारा किये गये अल्पसंख्यकों के विकास के कार्यों को न केवल बन्द कर रही है, बल्कि उनको समाप्त करने पर तुली हुई है।

शहर भाजपा के कार्यवाहक अध्यक्ष अरविन्द यादव ने कहा कि कांग्रेस आपसी भेद-भाव बढाती है और अपने गोपनीय एजेंडे के तहत भाई को भाई से लड़ाने का काम करती है। इतिहास साक्षी है कि देश व राज्य में सबसे ज्यादा शासन कांग्रेस ने ही किया और अल्पसंख्यकों का सबसे ज्यादा शोषण इसी दल द्वारा किया गया है, जबकि भाजपा के राज में बिन किसी भेद-भाव के अल्पसंख्यक समुदाय के लिए विकास के कार्य किये गये। मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सैयद इब्राहिम फखर ने कहा कि श्रीमती वसुन्धरा राजे की सरकार ही थी, जिसने स्वतंत्र रूप से केबीनेट मंत्री और 6 निगमों व बोर्डों व आयोगों के चेयरमेनों को राज्य मंत्री का दर्जा दिया। न केवल दर्जा दिया बल्कि स्वतंत्र रूप से अपने समाज में काम करने का अधिकार दिया।

शहर जिला महामंत्री कैलाश कछावा ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के सम्मानित लोग यहां उपस्थित हुए हैं, जिसको देखकर लगता है कि इस शासन की उलटी गिनती चालू हो गई है। मोर्चे के शहर अध्यक्ष शफी बख्श ने कहा कि अल्पसंख्यों के ऋण दिये जाने के संदर्भ में यह सरकार कितनी संवेदनशील है, जिसका अन्दाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अजमर जैसी जगह पर कम्प्यूटर ऐजुकेशन कोर्स आर.के.सी.एल. के लिए राज्य सरकार ने अजमेर शहर के लिए 200 सीटें आवंटित की हैं, परन्तु अजमेर में लगे अल्पसंख्यक अधिकारी ने अब तक 30 सीटों की भी पूर्ति नहीं की है। मुस्लिम हॉस्टल की सिर्फ घोषणा की है, लेकिन इस संदर्भ में कोई कार्यवाही नहीं की। साथ ही ख्वाजा साहब के उर्स को ढ़ाई माह का समय शेष रह गया है, परन्तु अभी तक केन्द्र द्वारा स्वीकृत 300 करोड़ रुपये का फंड रिलीज नहीं किया गया है। यह इस सरकार का मुस्लमानों के साथ भेद-भाव नहीं तो फिर क्या है।

शहर जिला महामंत्री सोमरत्न आर्य ने मुस्लमानों को जागरूक होने के लिए कहा, जिससे के वे कांग्रेस रूपी इस भ्रम जाल से निकल सकें। उन्होंने कहा कि भाजपा अल्पसंख्यक समुदाय का सच्च हितेषी है, जो बिना भेद-भाव के कार्य करती है। उसका उदाहरण चाहे केन्द्र के रही अटल जी की सरकार हो चाहे राज्य में रही भैरों सिंह जी की या वसुन्धरा राजे जी की सरकार, जिसने अजमेर में ख्वाजा साहब की दरगाह के लिए जितने विकास के कार्य किये, उतने कांग्रेस के विगत 50 साल के शासन में नहीं किये, जबकि कांग्रेेस मुस्लिम हितेषी होने का दम भरती है।

देहात अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष सलीम गौरी एडवोकेट ने कहा कि यह सरकार न सिर्फ अल्पसंख्यक विरोधी है, बल्कि विगत साढे तीन वर्ष में इस सरकार ने अब तक न तो पूरी तरह से अल्पसंख्यक आयोग का गठन किया, न ही हज कमेटी व मेवात विकास बोर्ड व उर्दू एकेडमी का गठन किया।

नगर सुधार न्यास के पूर्व अध्यक्ष धर्मेश जैन ने कहा कि आज हर्ष का विषय है कि मुस्लिम समाज शिक्षा की तरफ जा रहा है और शिक्षित होने के बाद में अच्छे व बुरे की तमीज को समझते हुए भाजपा की रिति व नीति को समझ रहा है व भाजपा के साथ जुड़ रहा है। मोर्चे के पूर्व प्रदेश महामंत्री वहीद खान ने कहा कि अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सीटी द्वारा जो अदीब माहिर की परीक्षा ली जाती है, उसकी मान्यता राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा समाप्त किया जाना यह दर्शाता है कि यह सरकार कितनी मुस्लिम हितेशी है।

नगर परिषद के पूर्व सभापति सुरेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि इस सरकार की कथनी व करनी में कितना अन्तर है, यह मुझसे ज्यादा कोई नहीं जानता, क्यों मैने सभापति रहते जो दुदर्शा मुस्लमानों की इस शहर में देखी, वो कितनी दयनीय थी, जिसका वर्णन मैं आज नहीं कर सकता। मैने बिना भेद-भाव के मुस्लिम बस्तीयों में विकास के कार्य किये।

भाजपा शहर प्रचार अजमेर प्रचार मंत्री कंवल प्रकाश ने कहा कि कांग्रेेस का मतलब फूट डालो राज करो। कांग्रेस ने आज तक मुस्लमानों के लिए क्या किया यह सर्वविदित है और भाजपा ने क्या किया यह भी हर व्यक्ति जानता है। अटल जी की सरकार थी, जिसने हज पर जाने वाले पवित्र स्थान पर यात्रियों को दूर-दूर जाने से रोक कर स्थानीय एयरपोर्ट को विकसित किया और हाजियों को भेजने की सुविधाएं ज्यादा से ज्यादा प्रदान कीं।

धरने को सम्बोधित करने वालों में प्रदेश कार्यसमिति अल्पसंख्यक मोर्चा के सदस्य गुलाम हुसैन, एम. रईस खान, देहात उपाध्यक्ष मेहबूब खान, शहर उपाध्यक्ष अब्दुल रऊफ खान, लियाकत अली, मजहर हुसैन बंटी, मुशी खान, तुलसी सोनी, देवेन्द्र सिंह शेखावत, मुन्ना मसंूरी, देहात किशनगढ भाजपा अध्यक्ष नेमी चन्द जी, फरहत सागर, राजेन्द्र रावत, महेन्द्र सेन, सरदार करनैल सिंह, इशरत परवीन, महिला मोर्चा शहर अध्यक्ष जयंती तिवारी आदि शामिल थे।

धरने पर मदन सिंह रावत, मोहम्मद असान, तारा रावत, अशोक रावत, मदीना बीबी, मोहम्मद सलीम, शेख शफीक, सलीम मोहम्मद, शमशेर मोहम्मद, सैयद अलाम अली, जीतमल प्रजापति, सर्वेश्वर अग्रवाल, जावेद अहमद एडवोकेट, खलील अहमद, जैनुल आबेदीन घोसी, इशाक घोसी, मकसूद भाई, रंजन शर्मा, रजत बंसल, प्रकाश चौरासिया, सैयद सादिक अली, तनवीर अहमद आदि मौजूद थे। संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष सैयद इब्राहिम फखर ने किया व धन्यवाद शहर उपाध्यक्ष अब्दुल रऊफ खान ने दिया।

Comments